Sanjay Biyani Murder: पुलिस ने संजय बियाणी की हत्या के आरोप में 6 लोगों को किया गिरफ्तार, रिंदा की तलाश जारी

Sanjay Biyani Murder: इंडिया का मोस्ट वांटेड हरविंदर सिंह रिंदा (Harvinder Singh Rinda) ने नांदेड़ के एक बड़े बिल्डर संजय बियाणी (Sanjay Biyani) की हत्या पाकिस्तान में बैठकर कराई थी. इसी हत्या मामले की जाँच के दौरान नांदेड़ पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ़्तार किया है. गिरफ़्तार आरोपियों के नाम इंद्रपाल सिंह उर्फ़ सनी मेजर, मुक्तेश्वर उर्फ़ गोलू मँगनाले, सतनाम सिंह उर्फ़ सत्ता शेरगिल, हरदीपसिंह उर्फ़ सोनू बाजवा, और करणजीत सिंह साहू हैं. आपको बता दें की 5 अप्रैल 2022 को दो अज्ञात लोग बाइक से आए जिन्होंने बिल्डर संजय बियाणी जब अपने घर के पास थे, उनपर गोलियों की बारिश कर दी जिसमें बियाणी की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद नांदेड़ पुलिस ने अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ IPC की धारा 302, 307 और 34 के तहत मामला दर्ज किया था और जाँच के लिए SIT का गठन किया था. नांदेड़ रेंज के IG निसार तांबोलि ने ABP न्यूज़ को बताया की हमने जिस SIT का गठन किया था उसकी टीम जाँच के लिए उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली , तेलंगाना, और कर्नाटक राज्य में गई थी जिसके बाद इन 6 लोगों को गिरफ़्तार किया. तांबोलि ने बताया की “इन सभी आरोपियों को गिरफ़्तारी के बाद लोकल कोर्ट में पेश किया गया जहाँ से उन्हें 10 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है,” रिंदा ने मांगी थी फिरौती नांदेड़ पुलिस सूत्रों ने बताया की बियाणी को रिंदा ने साल 2018- 19 में धमकी भरे फ़ोन कर वसूली की माँग की थी. जिसके बाद बियाणी की शिकायत पर पुलिस ने रिंदा के कुछ साथियों को गिरफ़्तार किया था. बताया जा रहा है की रिंदा ने शायद उसी का बदला लिया होगा. बहरहाल गिरफ़्तार आरोपियों को रिंदा की प्लानिंग के बारे में नहीं पता. उनका कहना है की सारी प्लानिंग रिंदा ने की थी. इन्हें तो सिर्फ़ आदेश मिला था. जिसके बाद उन्होंने बियाणी की हत्या को अंजाम दिया. सूत्रों ने बताया की ये सारे आरोपी किसी ख़ास मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से रिंदा के सम्पर्क में थे. पुलिस उस एप्लिकेशन के माध्यम से रिंदा की लोकेशन और बाक़ी की जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश में लगी हुई है. इसे भी पढ़ें- Funds For Parties: बीजेपी को साल 2020-21 में मिला 477 करोड़ का चंदा, कांग्रेस की रकम जानकर चौंक जाएंगे

Sanjay Biyani Murder: पुलिस ने संजय बियाणी की हत्या के आरोप में 6 लोगों को किया गिरफ्तार, रिंदा की तलाश जारी

Sanjay Biyani Murder: इंडिया का मोस्ट वांटेड हरविंदर सिंह रिंदा (Harvinder Singh Rinda) ने नांदेड़ के एक बड़े बिल्डर संजय बियाणी (Sanjay Biyani) की हत्या पाकिस्तान में बैठकर कराई थी. इसी हत्या मामले की जाँच के दौरान नांदेड़ पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ़्तार किया है. गिरफ़्तार आरोपियों के नाम इंद्रपाल सिंह उर्फ़ सनी मेजर, मुक्तेश्वर उर्फ़ गोलू मँगनाले, सतनाम सिंह उर्फ़ सत्ता शेरगिल, हरदीपसिंह उर्फ़ सोनू बाजवा, और करणजीत सिंह साहू हैं. आपको बता दें की 5 अप्रैल 2022 को दो अज्ञात लोग बाइक से आए जिन्होंने बिल्डर संजय बियाणी जब अपने घर के पास थे, उनपर गोलियों की बारिश कर दी जिसमें बियाणी की मौत हो गई थी.

इस घटना के बाद नांदेड़ पुलिस ने अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ IPC की धारा 302, 307 और 34 के तहत मामला दर्ज किया था और जाँच के लिए SIT का गठन किया था. नांदेड़ रेंज के IG निसार तांबोलि ने ABP न्यूज़ को बताया की हमने जिस SIT का गठन किया था उसकी टीम जाँच के लिए उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली , तेलंगाना, और कर्नाटक राज्य में गई थी जिसके बाद इन 6 लोगों को गिरफ़्तार किया. तांबोलि ने बताया की “इन सभी आरोपियों को गिरफ़्तारी के बाद लोकल कोर्ट में पेश किया गया जहाँ से उन्हें 10 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है,”

रिंदा ने मांगी थी फिरौती

नांदेड़ पुलिस सूत्रों ने बताया की बियाणी को रिंदा ने साल 2018- 19 में धमकी भरे फ़ोन कर वसूली की माँग की थी. जिसके बाद बियाणी की शिकायत पर पुलिस ने रिंदा के कुछ साथियों को गिरफ़्तार किया था. बताया जा रहा है की रिंदा ने शायद उसी का बदला लिया होगा. बहरहाल गिरफ़्तार आरोपियों को रिंदा की प्लानिंग के बारे में नहीं पता. उनका कहना है की सारी प्लानिंग रिंदा ने की थी. इन्हें तो सिर्फ़ आदेश मिला था. जिसके बाद उन्होंने बियाणी की हत्या को अंजाम दिया. सूत्रों ने बताया की ये सारे आरोपी किसी ख़ास मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से रिंदा के सम्पर्क में थे. पुलिस उस एप्लिकेशन के माध्यम से रिंदा की लोकेशन और बाक़ी की जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश में लगी हुई है.

इसे भी पढ़ें-

Funds For Parties: बीजेपी को साल 2020-21 में मिला 477 करोड़ का चंदा, कांग्रेस की रकम जानकर चौंक जाएंगे