Agra News: आगरा में धीरे-धीरे पैर पसार रहा है कोरोना, जानें- संभावित लहर को लेकर कितनी तैयार है ताज नगरी?

Agra News: आगरा (Agra) में कोरोना धीरे-धीरे पैर पसार रहा है. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) भी लगातार अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है. इसी क्रम में कोरोना की संभावित लहर के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही तैयारियों के दावों की जांच की गई तो पता चला कि जिला अस्पताल में नोटिस बोर्ड पर चस्पा है कि बिना मास्क के कोई भी अस्पताल परिसर में घूमते नहीं दिखाई दे, लेकिन कई सारे लोग मास्क नहीं लगाए हुए थे और बेफिक्र नजर आ रहे थे. वहीं दूसरी तरफ कई सारे लोग कोरोना को लेकर सतर्क भी हैं और मास्क लगाकर ही अस्पताल में आवागमन करते दिखाई दे रहे थे. कोरोना की दूसरी लहर में आगरा में ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर जो हाहाकार मचा था, उससे सबक लेते हुए जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ अशोक अग्रवाल (Dr. Ashok Aggarwal) का कहना है कि 3 स्तरीय ऑक्सीजन की आपूर्ति जिला अस्पताल में है, जिसमें 500 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन की सप्लाई करने वाला ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) भी पूरी तरह फंक्शनल है. वहीं कंसंट्रेटर से लेकर छोटे और बड़े ऑक्सीजन सिलिंडर भी उपलब्ध हैं. 40 बेड का अतिरिक्त अस्पताल तैयारएक तरफ ऑक्सीजन की प्रचुरता का दावा जिला अस्पताल प्रशासन कर रहा है. वहीं दूसरी तरफ जिला अस्पताल में डेडिकेटिड एल 2 श्रेणी का कोविड अस्पताल बना दिया गया है, जिसमें 20 बेड का एक वार्ड बनाया है जिसमें वेंटीलेटर सपोर्ट है, वहीं दूसरी तरफ 40 बेड का अतिरिक्त अस्पताल भी तैयार है. इसी का साथ कहा जा सकता है कि कोरोना को लेकर ताज नगरी में फिलहाल तैयारियां तेज हो गई हैं. अगर कुल मिलाकर बात करें तो आगरा में एक मामला सामने आने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग सतर्क नजर आ रहा है. यह भी पढ़ें:- Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे ओम प्रकाश राजभर? खुद दिया जवाब

Agra News: आगरा में धीरे-धीरे पैर पसार रहा है कोरोना, जानें- संभावित लहर को लेकर कितनी तैयार है ताज नगरी?

Agra News: आगरा (Agra) में कोरोना धीरे-धीरे पैर पसार रहा है. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) भी लगातार अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है. इसी क्रम में कोरोना की संभावित लहर के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही तैयारियों के दावों की जांच की गई तो पता चला कि जिला अस्पताल में नोटिस बोर्ड पर चस्पा है कि बिना मास्क के कोई भी अस्पताल परिसर में घूमते नहीं दिखाई दे, लेकिन कई सारे लोग मास्क नहीं लगाए हुए थे और बेफिक्र नजर आ रहे थे.

वहीं दूसरी तरफ कई सारे लोग कोरोना को लेकर सतर्क भी हैं और मास्क लगाकर ही अस्पताल में आवागमन करते दिखाई दे रहे थे. कोरोना की दूसरी लहर में आगरा में ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर जो हाहाकार मचा था, उससे सबक लेते हुए जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ अशोक अग्रवाल (Dr. Ashok Aggarwal) का कहना है कि 3 स्तरीय ऑक्सीजन की आपूर्ति जिला अस्पताल में है, जिसमें 500 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन की सप्लाई करने वाला ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) भी पूरी तरह फंक्शनल है. वहीं कंसंट्रेटर से लेकर छोटे और बड़े ऑक्सीजन सिलिंडर भी उपलब्ध हैं.

40 बेड का अतिरिक्त अस्पताल तैयार
एक तरफ ऑक्सीजन की प्रचुरता का दावा जिला अस्पताल प्रशासन कर रहा है. वहीं दूसरी तरफ जिला अस्पताल में डेडिकेटिड एल 2 श्रेणी का कोविड अस्पताल बना दिया गया है, जिसमें 20 बेड का एक वार्ड बनाया है जिसमें वेंटीलेटर सपोर्ट है, वहीं दूसरी तरफ 40 बेड का अतिरिक्त अस्पताल भी तैयार है. इसी का साथ कहा जा सकता है कि कोरोना को लेकर ताज नगरी में फिलहाल तैयारियां तेज हो गई हैं. अगर कुल मिलाकर बात करें तो आगरा में एक मामला सामने आने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग सतर्क नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें:-

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे ओम प्रकाश राजभर? खुद दिया जवाब