चीन वाले नए वेरिएंट से बचने के लिए पाकिस्तान नहीं है तैयार, पाक मीडिया के दावे खोल रहे पोल

Pakistan Coronavirus: कोरोना के नए वेरिएंट से चीन में हाहाकार मचा हुआ है. रोजाना 2 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं तो वहीं सैकड़ों की तादाद में लोगों की जान जा रही है. चीन में बने हालात की कुछ तस्वीरें भी सामने आयी हैं जिसे देखकर दुनियाभर के देशों में डर का माहौल पैदा हो गया है. सभी देश इस वेरिएंट को लेकर सतर्क और अपनी तैयारी में जुट गए हैं. वहीं, पाकिस्तान कितना तैयार है इस पर कुछ दावे हो रहे हैं.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान चीन समेत कुछ देशों में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के नए वरिएंट को देश में आने से रोकने के लिए तैयार नहीं है. नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) का कहना है कि स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं लेकिन डॉन अखबार में छपी खबर के मुताबिक पाकिस्तान में एयरपोर्ट पर कोरोना पॉजिटिव मामलों का पता लगाने के लिए यात्रियों की जांच और स्क्रीनिंग जैसे कोई उपाय नहीं किए जा रहे हैं. चीन में अचानक तेजी से बढ़े मामले- डॉ. खान एनसीओसी के सदस्य डॉ. शहजाद अली खान ने कहा कि ये अभी तय नहीं है कि नया वेरिएंट पाकिस्तान में कैसा असर दिखाएगा क्योंकि वायरस विभिन्न तरीके का व्यवहार अलग-अलग जगह पर दिखा रहा है. उन्होंने आगे कहा, स्थिति पर नजर बनी हुई है. ये सच है कि चीन में अचानक कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली. पहले सख्त प्रतिबंध थे लेकिन जब इन्हें हटाया गया तो वायरस फिर एक फैल गया.  ये नया वेरिएंट इन लोगों को करेगा खास परेशान- डॉ. खान डॉ. खान ने आगे कहा कि वैक्सीनेशन के चलते पाकिस्तान की जनता की इम्यूनिटी बेहतर है. हालांकि उन्होंने कहा कि ये नया वेरिएंट उन लोगों को जरूर परेशान कर सकता है जिन्होंने टीका नहीं लगवाया हुआ है. उन्होंने कहा कि मैं लोगों से टीका लगाने और बूस्टर शॉट्स लेने का आग्रह करूंगा. डॉ. खान ने ये भी कहा कि, एनसीओसी ने कोई दिशानिर्देश जारी नहीं किया है लेकिन मैं सलाह दूंगा कि लोग कुछ दिनों के लिए सामाजिक समारोहों में जाने से बचें" यह भी पढ़ें. MP Corona News: जबलपुर में कोविशील्ड की किल्लत, सिर्फ 28 प्रतिशत लोगों ने लगवाया बूस्टर डोज

चीन वाले नए वेरिएंट से बचने के लिए पाकिस्तान नहीं है तैयार, पाक मीडिया के दावे खोल रहे पोल

Pakistan Coronavirus: कोरोना के नए वेरिएंट से चीन में हाहाकार मचा हुआ है. रोजाना 2 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं तो वहीं सैकड़ों की तादाद में लोगों की जान जा रही है. चीन में बने हालात की कुछ तस्वीरें भी सामने आयी हैं जिसे देखकर दुनियाभर के देशों में डर का माहौल पैदा हो गया है. सभी देश इस वेरिएंट को लेकर सतर्क और अपनी तैयारी में जुट गए हैं. वहीं, पाकिस्तान कितना तैयार है इस पर कुछ दावे हो रहे हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान चीन समेत कुछ देशों में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के नए वरिएंट को देश में आने से रोकने के लिए तैयार नहीं है. नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) का कहना है कि स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं लेकिन डॉन अखबार में छपी खबर के मुताबिक पाकिस्तान में एयरपोर्ट पर कोरोना पॉजिटिव मामलों का पता लगाने के लिए यात्रियों की जांच और स्क्रीनिंग जैसे कोई उपाय नहीं किए जा रहे हैं.

चीन में अचानक तेजी से बढ़े मामले- डॉ. खान

एनसीओसी के सदस्य डॉ. शहजाद अली खान ने कहा कि ये अभी तय नहीं है कि नया वेरिएंट पाकिस्तान में कैसा असर दिखाएगा क्योंकि वायरस विभिन्न तरीके का व्यवहार अलग-अलग जगह पर दिखा रहा है. उन्होंने आगे कहा, स्थिति पर नजर बनी हुई है. ये सच है कि चीन में अचानक कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली. पहले सख्त प्रतिबंध थे लेकिन जब इन्हें हटाया गया तो वायरस फिर एक फैल गया. 

ये नया वेरिएंट इन लोगों को करेगा खास परेशान- डॉ. खान

डॉ. खान ने आगे कहा कि वैक्सीनेशन के चलते पाकिस्तान की जनता की इम्यूनिटी बेहतर है. हालांकि उन्होंने कहा कि ये नया वेरिएंट उन लोगों को जरूर परेशान कर सकता है जिन्होंने टीका नहीं लगवाया हुआ है. उन्होंने कहा कि मैं लोगों से टीका लगाने और बूस्टर शॉट्स लेने का आग्रह करूंगा. डॉ. खान ने ये भी कहा कि, एनसीओसी ने कोई दिशानिर्देश जारी नहीं किया है लेकिन मैं सलाह दूंगा कि लोग कुछ दिनों के लिए सामाजिक समारोहों में जाने से बचें"

यह भी पढ़ें.

MP Corona News: जबलपुर में कोविशील्ड की किल्लत, सिर्फ 28 प्रतिशत लोगों ने लगवाया बूस्टर डोज